जले खाने की बदबू और स्वाद को कवरअप करने वाले सूझाव

खाना जल जाना किसी बुरे सपने से कम नहीं होता। यह तब और भी बेकार होता है जब आपने कोई चीज बहुत ही मन से बनाई होती है और आप उसे खाने का इंतजार ही कर रहे होते हैं लेकिन खाना जल जाता है। ऐसे में जाहिर-सी बात है कि आप पूरा खाना फेंक तो नहीं सकते लेकिन जले हुए खाने की महक और स्वाद भी बहुत ही खराब लगते हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर आपको जले हुए खाने का क्या करना चाहिए

" alt="" itemprop="image" />

विधि

आप अगर कुछ बना रहे हैं और वह जल गया है, तो सबसे अच्छा तरीका यही है कि जले हुए भाग को आप फेंक दें। इससे पूरी डिश बर्बाद होने से बच जाएगी और आपका खाना खाने लायक भी रहेगा।

जला हुआ पैन बदलें आपका खाना जिस पैन या कड़ाही में जला है, उसे बदल देना चाहिए। आप ऊपर-ऊपर से खाना निकालकर इसे किसी और पैन में बदल कर दें। इससे जला हुआ भाग नीचे रह जाएगा और महक काफी हद तक चली जाएगी।

आलू डालें यह सुझाव बहुत ही अच्छा काम करता है। आलू जली हुई चीजों की महक हटा देता है। इसके लिए आपको किसी खाने में आलू काटकर डालना होता है। इसे थोड़ी देर के लिए ढककर छोड़ दें। फिर आलू जले हुए खाने की महक सोंख लेगा।

नींबू से एडजेस्ट करें नींबू भी जले हुए खाने की महक को खींचने में बेहद कारगर है। आप खाने में नींबू भी निचोड़ सकते हैं। इससे भी काफी हद तक जला हुआठीक खाना हो जाएगा।